Monday 25 December 2017

विदेशी मुद्रा -1- मिनट - अविश्वसनीय - scalper - व्यवस्थित


विदेशी मुद्रा स्केल्पिंग - स्कैल्प फॉरेक्स के लिए व्यापक मार्गदर्शिका अपडेट किया गया: 22 अप्रैल 2016 को 9:49 बजे टॉम क्लीवलैंड द्वारा विदेशी मुद्रा स्केलिंग एक लोकप्रिय विधि है जिसमें पदों के त्वरित उद्घाटन और परिसमापन शामिल है। शब्द का प्रयोग जल्दबाजी में किया जाता है, लेकिन आम तौर पर इसका मतलब लगभग 3-5 मिनट की समय-सीमा को परिभाषित करना होता है, जबकि ज्यादातर स्कैपर एक मिनट के लिए अपने पदों को बनाए रखेंगे। स्क्रैपिंग की लोकप्रियता एक व्यापारिक रणनीति के रूप में अपनी कथित सुरक्षा से पैदा हुई है। कई व्यापारियों का तर्क है कि क्योंकि स्केल्पर नियमित व्यापारियों की तुलना में थोड़े समय के लिए अपनी स्थिति बनाए रखते हैं, तो एक स्केल्पर के बाजार का एक्सपोज़र प्रवृत्ति अनुयायी या एक दिन के व्यापारी की तुलना में बहुत कम है, और इसके परिणामस्वरूप बड़े नुकसान का जोखिम मजबूत बाजार चाल से छोटा है दरअसल, यह दावा करना संभव है कि ठेठ स्कैपर बोली-पूछने की फैलता के बारे में परवाह करता है, जबकि प्रवृत्ति, या रेंज जैसी अवधारणाएं उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं। यद्यपि स्केल्परों को इन बाजारों की घटनाओं की अनदेखी करने की आवश्यकता है, वे उन्हें व्यापार करने के लिए कोई दायित्व नहीं रखते हैं, क्योंकि वे खुद ही उनके द्वारा बनाई गई अस्थिरता की संक्षिप्त अवधि के साथ चिंता करते हैं। क्या आपके लिए विदेशी मुद्रा स्लैपिंग विदेशी मुद्रा स्केलिंग हर प्रकार के व्यापारी के लिए उपयुक्त रणनीति नहीं है स्कैलर द्वारा खोले गए प्रत्येक पोजिशन में उत्पन्न रिटर्न आमतौर पर छोटा होता है, लेकिन प्रत्येक बंद छोटी स्थिति से लाभ के रूप में बहुत अच्छा मुनाफा बना दिया जाता है। स्लैपर बड़े जोखिम लेना पसंद नहीं करते हैं, जिसका अर्थ है कि वे छोटे, लेकिन लगातार लाभ की सुरक्षा के बदले महान लाभ अवसर छोड़ने को तैयार हैं। नतीजतन, स्केल्पर को रोगी होना चाहिए, मेहनती व्यक्ति जो अपने मजदूरों के फल के रूप में इंतजार करने के लिए तैयार है, समय के साथ महान लाभ में अनुवाद करते हैं। एक आवेगपूर्ण, उत्तेजित चरित्र जो तत्काल संतुष्टि की तलाश करता है और इस रणनीति का उपयोग करते हुए निरंतर निराशा करता है, लेकिन हर लगातार व्यापार के साथ इसे बड़ा बनाने की उम्मीद है। विदेशी मुद्रा scalper के लिए सावधानी जरूरी है Scalping भी अन्य शैलियों जैसे स्विंग ट्रेडिंग, या रुझान के बाद की तुलना में व्यापारी से अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। एक सामान्य स्केलेर खुल जाएगा और करीब दसियों, और कुछ मामलों में, एक साधारण कारोबारी दिन में 100 से अधिक पदों के बाद, और चूंकि किसी भी पद पर बड़ी हानि नहीं होने की अनुमति दी जा सकती है (ताकि हम नीचे की रेखा को सुरक्षित कर सकें), स्कैलर कुछ के बारे में सावधान नहीं रह सकते हैं, और उनकी कुछ स्थितियों के बारे में लापरवाह हैं। यह पहली नजर में एक दुर्जेय काम साबित हो सकता है, लेकिन व्यापारी एक बार अपने व्यवहार और आदतों के साथ सहज है, लेकिन स्क्रैपिंग एक शामिल, यहां तक ​​कि मज़ेदार व्यापार शैली हो सकता है। फिर भी, यह स्पष्ट है कि सफल फ़ॉरेक्स स्कैलर के लिए सावधानी और मजबूत एकाग्रता कौशल आवश्यक हैं। इस तरह की प्रतिभाओं से लैस होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें प्राप्त करने के लिए अभ्यास और प्रतिबद्धता अपरिहार्य है अगर किसी व्यापारी को वास्तविक स्कैपल बनने का कोई गंभीर इरादा है। स्वचालित ट्रेडिंग सिस्टम स्लैपिंग की मांग की जा सकती है, और उन लोगों के लिए समय लेने वाली हो सकती है जो पूरे समय के व्यापारियों के नहीं हैं। हम में से केवल एक अतिरिक्त आय स्रोत के रूप में व्यापार का पीछा करते हैं, और हर दिन अभ्यास में पांच छः घंटे समर्पित नहीं करना चाहते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए, स्वचालित ट्रेडिंग प्रणालियां विकसित की गई हैं, और ये सभी वेब पर अविश्वसनीय दावों से बेचे जा रहे हैं हम अपने पाठकों को सलाह नहीं देते कि वे अपना समय बर्बाद करने के लिए ऐसी रणनीतियों के लिए काम करें ताकि आप कुछ पैसे गंवा सकें, जबकि किसी भी शब्द पर भरोसा नहीं करने के बारे में बहुत कुछ सीखें। हालांकि, यदि आप व्यापार के लिए अपने स्वचालित सिस्टम डिजाइन करते हैं (अभ्यास के माध्यम से अनुभवी विशेषज्ञों और आत्म-शिक्षा से कुछ मार्गदर्शन के साथ) यह हो सकता है कि आप उस समय को छोटा कर दें, जो व्यापार के लिए समर्पित होना चाहिए, जबकि अभी भी स्केलिंग तकनीकों का उपयोग करने में सक्षम है। और एक स्वचालित विदेशी मुद्रा स्कैल्पिंग तकनीक को पूरी तरह से स्वतन्त्र होने की ज़रूरत नहीं है, आप नियमित और व्यवस्थित कार्य जैसे कि स्टॉप-लॉस और लॉ-अप-ऑर्डर स्वचालित सिस्टम को सौंप सकते हैं, जबकि कार्य के विश्लेषणात्मक पक्ष को स्वयं मानते हुए यह दृष्टिकोण, सुनिश्चित करने के लिए, सभी के लिए नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक योग्य विकल्प है। व्यापार के आकार और विदेशी मुद्रा scalping पर कुछ शब्द अंत में, scalpers हमेशा अपने पसंदीदा विधि का उपयोग करते हुए व्यापार के आकार में स्थिरता के महत्व को रखना चाहिए। अनिश्चित व्यापार आकारों का उपयोग करते हुए स्क्रैपिंग यह सुनिश्चित करने का सबसे सुरक्षित तरीका है कि आपके पास कोई भी समय समाप्त होने वाले विदेशी मुद्रा खाता नहीं होगा, जब तक कि आप अपरिहार्य अंत से पहले स्केलिंग का अभ्यास करना बंद न करें। स्लैपिंग सिद्धांत पर आधारित है कि लाभकारी ट्रेडों में समय पर असफल रहने वाले लोगों के नुकसान को कवर किया जाएगा, लेकिन अगर आप स्थिति आकार को बेतरतीब ढंग से चुनते हैं, तो संभव है कि संभावनाओं के नियम यह बताते हैं कि जितनी जल्दी या बाद में एक बड़ा, लीवरेज हानि, सभी के कड़ी मेहनत को तोड़ दिया जाएगा पूरे दिन, यदि अब नहीं इस प्रकार, scalper सुनिश्चित करना चाहिए कि वह ध्यान, धैर्य और लगातार व्यापार के आकार के साथ एक पूर्वनिर्धारित रणनीति का पीछा करते हैं। यह सिर्फ शुरुआत है, बिल्कुल, लेकिन अच्छी शुरूआत के बिना हम अपनी सफलता की कमियों को कम कर देंगे, या कम से कम हमारे लाभ की क्षमता कम कर देंगे। अब इस लेख की विषयवस्तु पर एक नजर डालते हैं जहां विदेशी मुद्रा स्केलिंग को उसके सभी विवरण, फायदे और नुकसान के साथ चर्चा की जाती है। हमारा सुझाव यह है कि आप इस लेख के सभी को अवगत कराएं और सभी जानकारियों को अवशोषित करें जो आपको लाभान्वित कर सकें। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप पहले से कुछ सामग्री से परिचित हैं, अपने मार्ग को छोटा करने के लिए, हम इस लेख की सामग्री की तालिका प्रस्तुत करते हैं। 1. स्केल्पर पैसे कैसे कमाते हैं: यहां हम स्केलिंग के पीछे तर्क को देखेंगे, और अच्छी स्थिति और आवश्यक समायोजनों पर अच्छी तरह से चर्चा करेंगे जो मुनाफे वाले व्यापार के लिए स्कैपर द्वारा किया जाना चाहिए। 2. स्केलिंग के लिए सही दलाल का चयन करना: प्रत्येक ब्रोकर स्केलिंग के लिए उपयुक्त नहीं है। कभी-कभी यह फर्म की कहा नीति है, दूसरी बार दलाल ऐसी स्थिति बनाता है जो सफल स्केलिंग असंभव बनाते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि नौसिखिए स्कैपर को पता है कि खाता खोलने से पहले दलाल में क्या देखना चाहिए, और यहां इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर आप को समझाने की कोशिश करें। 3. स्क्रैपिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ मुद्राएं: मुद्रा जोड़े हैं जहां स्केलिंग आसान और आकर्षक है, और ऐसे अन्य लोग हैं जहां हम इस रणनीति के उपयोग के खिलाफ दृढ़ता से सलाह देते हैं। इस भाग में अच्छी तरह से इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करें और आपको अपने ट्रेडों के लिए उपयोगी संकेत दे। 4. स्केलिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ समय: विदेशी मुद्रा बाजार में सफल स्केलिंग के लिए सबसे अच्छा समय के बारे में एक बहस चल रही है। अच्छी तरह से विभिन्न राय प्रस्तुत करते हैं, और फिर हमारे अपने निष्कर्ष प्रदान करते हैं 5. स्लैपिंग में रणनीतियां: स्क्रैपिंग की रणनीतियां अन्य अल्पकालिक तरीकों से काफी भिन्न नहीं होती हैं। दूसरी ओर, विशेष मूल्य पैटर्न और कॉन्फ़िगरेशन हैं, जहां स्केलिंग अधिक लाभदायक है। इस अनुभाग में गहराई में उनकी जांच और अध्ययन करें। ए। रेंज स्केलिंग: कुछ व्यापारियों को स्क्रैपिंग रणनीतियों के लिए बेहतर बाजारों से लेकर विचार करना चाहिए। यहां अच्छी तरह से जांच क्यों, और ऐसी स्थिति में कैसे खोपड़ी के लिए ख। ब्रेकआउट स्केलिंग: अलग-अलग समाचार ब्रेकआउट और तकनीकी ब्रेकआउट की जांच करें और दोनों के लिए उपयुक्त स्क्रैपिंग रणनीतियों पर चर्चा करें। सी। ट्रेंड स्केलिंग: यहां ट्रेंडिंग मार्केट्स में फॉरेक्स स्केलिंग पर सामान्य रूप से एक सामान्य रूप से देखें। 6. Scalping के दौरान रुझान: रुझान रुझान अस्थिर हैं, और कई स्केल्पर उन लोगों को व्यापार करने का विकल्प चुनते हैं जैसे कि एक प्रवृत्ति अनुयायी, बाजार के जोखिम को नियंत्रित करने के लिए व्यापार जीवनकाल को कम करते हुए। इस हिस्से में स्क्रैपिंग रुझानों के लिए फिबोनैचि एक्स्टेंशन स्तरों के उपयोग की अच्छी तरह से जांच करें। 7. नुकसान और स्केलिंग की आलोचना: स्कैल्पिंग हर किसी के लिए नहीं है, और यहां तक ​​कि अनुभवी स्केल्पर और शैली के लिए प्रतिबद्ध लोगों को अच्छी तरह से ध्यान देना चाहिए कि वे शैली का उपयोग करने के लिए कुछ खतरों और नुकसान को अंधा कर लें। 8. स्केलिंग पर निष्कर्ष: इस अंतिम भाग में पिछले अध्यायों के सबक और चर्चाओं को गठबंधन किया जा सकता है, और इसके बारे में निष्कर्ष पर पहुंच सकता है कि विदेशी मुद्रा स्केलिंग ट्रेडिंग शैली का किसका उपयोग करना चाहिए, और सबसे अच्छी स्थिति जिसके तहत इसका उपयोग किया जा सकता है। जोखिम वक्तव्य: मार्जिन पर ट्रेडिंग फॉरेन एक्सचेंज जोखिम का उच्च स्तर रखता है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। संभावना यह है कि आप अपनी प्रारंभिक जमा से अधिक खो सकते हैं उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। ऑप्टिबैब पार्टनर्स एबी फैटबर्स ब्रन्न्गसटा 31 118 28 स्टॉकहोम स्वीडन व्यापार विदेशी मुद्रा पर अंतर मार्जिन पर एक उच्च स्तर का जोखिम है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। उत्तोलन का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। विदेशी मुद्रा में निवेश करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद कोई भी सूचना या राय किसी भी मुद्रा, इक्विटी या अन्य वित्तीय साधनों या सेवाओं को खरीदने या बेचने के लिए एक आग्रह के रूप में नहीं लेनी चाहिए। पिछला प्रदर्शन भविष्य के प्रदर्शन की कोई संकेत या गारंटी नहीं है। कृपया हमारा वैधानिक अस्वीकरण पढ़ें। कॉपी 2017 ऑप्टिलाब पार्टनर्स एबी सर्वाधिकार सुरक्षित .75 pips प्लस दैनिक 1 मिनट चार्ट का उपयोग करते हुए (स्केलिंग नहीं) यह प्रणाली उन लोगों के लिए है जो दैनिक आधार पर विदेशी मुद्रा बाजार से जीने के बारे में गंभीर हैं। इसका मतलब यह है कि आपको उद्यम को सफल बनाने के लिए आवश्यक समय और प्रयास को समर्पित करने के लिए तैयार होना चाहिए। व्यक्तिगत दृष्टिकोण से, मैं पूरी तरह से चूहा दौड़ से सेवानिवृत्त हो गया है, और मेरे एकमात्र आय का स्रोत विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर रहा है। मैं इस तरह के इतिहास में नहीं जा रहा हूं कि मैंने कितनी बुरी तरह या अच्छी तरह से किया है, यह कहने के लिए पर्याप्त है कि मेरा एक अफसोस है कि मेरे पास पहले से रिटायर करने की हिम्मत नहीं थी। मैं विस्तार करने वाली प्रणाली के बारे में कई भागों में शामिल होगा मैं सिस्टम के सभी पहलुओं से निपटने जा रहा हूं ताकि पाठक पूरी तरह से प्रत्येक विषय के बारे में स्पष्ट हो जो मैं चर्चा करूँगा। सभी मैं सभी इच्छुक पाठकों से पूछता हूं, धीरज होना चाहिए। एक बात जो पाठकों को इस धागे पर करीब से देखने से रोक सकती है, शब्द 1 मिनट है चार्ट। इस विषय पर देखने के दो बिंदु हैं। मैं यहाँ नहीं बता रहा हूं कि कौन सा अधिक सही है। एक राय है कि आपको खुद पर फैसला करना होगा एक विचारधारा के स्कूल ने कहा है कि 1 मिनट का चार्ट शोर नहीं है, और यदि यह आपका विश्वास है, तो मैं आगे नहीं बढ़ना जारी रखता हूं, आप कुछ ऐसी चीज में सफल नहीं हो पा रहे हैं जिसे आप विश्वास नहीं करते हैं। विचार का एक दूसरा स्कूल कहता है कि सभी प्रवृत्तियों 1min चार्ट से शुरू करें, अगर आप उस दूसरी राय को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो पढ़ें। दैनिक आधार और क्या आवश्यक समय और प्रयास से मेरा क्या मतलब है हाँ, दैनिक आधार हर दिन व्यापार का मतलब है। दैनिक व्यापार का अर्थ है, किसी भी नौकरी या कैरियर की तरह, आपको प्रत्येक दिन और रोज़ाना करने के लिए तैयार और तैयार रहने की आवश्यकता होती है और एक निर्धारित समय और रूटीन है जो आपके नए कैरियर पर केंद्रित है मेरा दिन यू.के. सत्र के समापन के बाद अधिकतम 2 घंटे तक यूरोपीय सत्र के उद्घाटन से शुरू होता है। मैं एमटी 4 प्लेटफॉर्म का उपयोग करता हूं और मेरा ब्रोकर पसंद करके अल्पारी है यह एमटी 4 बार 09.00 से 1 9 .00 घंटे के अनुरूप है। ये वास्तविक घंटे अलग-अलग हो सकते हैं, जहां आप वास्तव में व्यापार करते हैं और आप किस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, और यह भी कि डेलाइट बचत का समय प्रभाव में है। 10 घंटे के फैल पर ध्यान दें, यह मैं सबसे ज्यादा अधिकतम समय का व्यापार करेगा। यह वास्तव में मेरे लिए पूर्ण 10 घंटे काम करने के लिए दुर्लभ है। ज्यादातर दिनों में मैं 75 पिप्स तक पहुंचने से पहले या बस अमेरिकी सत्र के खुलने के बाद इन स्थितियों में मैं दुकान बंद कर दूँगा और अन्य चीजों को खोजूँगा। सिस्टम दो जोड़ी पर समर्थन और प्रतिरोध का उपयोग कर सुरक्षित ट्रेडिंग पर आधारित है। मैं आमतौर पर केवल एक समय में एक जोड़ी का कारोबार करता हूं, लेकिन डेस्कटॉप पर दूसरे जोड़ी के लिए चार्ट्स खोलते हैं, उन्होंने कहा कि कई बार मेरे पास 2 ट्रेडों खुले होंगे, इन स्थितियों में पहला व्यापार पहले से लाभ में है और ब्रेक भी सेट किया गया है उस जोड़ी पर यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई नुकसान नहीं हुआ है प्रत्येक व्यापार पर मैं कम से कम 25 पिप्स लाभ की तलाश करता हूं और इसके बारे में अधिक से अधिक 20 पाप्स का नुकसान होता है जब मैं चर्चा करता हूं लाभ और रोकें नुकसान। मैं इन दो जोड़ों को निम्नलिखित कारकों के कारण ही व्यापार करता हूं: मेरे ब्रोकर (GBPUSD 2.0 pips, EURUSD 1.6 pips) में कम प्रसार, उच्च अस्थिरता और बड़ी औसत दैनिक सीमाएं, जोड़े के बीच उच्च संबंध। सहसंबंध अक्सर सुराग देता है कि वास्तविक चार्ट स्वयं नहीं दिखाते हैं। जब एक जोड़ी एक दिशा में जा रही है और दूसरी जोड़ी विपरीत दिशा में जाने की तलाश कर रही है। खबरदार। आपको हमेशा सकारात्मक संबंधों वाले 2 जोड़े व्यापार करना पड़ता है। आप ऐसे जोड़े भी चुन सकते हैं जो उच्च नकारात्मक सहसंबंध रखते हैं। उदाहरण के लिए, EURUSD और EURJPY के बीच उच्च सकारात्मक सहसंबंध है, इसलिए ये देखने के लिए दो अच्छे जोड़े हैं या EURUSD, EURJPY और USDCAD 2 नकारात्मक संबंधों के साथ 2 अन्य संभावनाएं हैं। सहसंबंध भी एक विशेष मुद्रा पर उच्च शक्ति या उच्च कमजोरी को इंगित करता है। मैं बताता हूं कि यह रणनीति एक स्केलिंग रणनीति नहीं है मैं ट्रेडों की तलाश नहीं कर रहा हूं जो मुझे 5 या 10 पीआईपी लाभ देता है, इसके बजाय मेरा लाभ लक्ष्य न्यूनतम 25 पिप्स (कभी-कभी 20 पिप्स) पर होता है। मेरा प्रारंभिक स्टॉप लॉस 20 पिप्स है यह शायद ही कभी हिट हो जाता है, और अप्रत्याशित परिस्थितियों को पूरा करने के लिए वास्तव में एक आपातकालीन रोकथाम है, जैसे कि मेरा इंटरनेट कनेक्शन, या कंप्यूटर मरना, या कुछ अप्रकाशित समाचार अधिकांश व्यापारिक प्रणालियों को बड़े समय के फ्रेम पर प्रवृत्ति के साथ जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह आपकी शैली के अनुकूल होने पर ठीक है हालांकि यदि आप नियमित आधार पर दैनिक आय की तलाश कर रहे हैं तो यह छोटा बर्स है जो आपको पहचानने और उसका लाभ लेने की आवश्यकता है। हम अच्छी तरह जानते हैं कि अधिकांश युगल 70 से लेकर समय के बारे में बताते हैं। अब 1min चार्ट पर सुरक्षित और 20 पिप्स और ट्रेड्स बहुत अधिक होते हैं ये ट्रेडों हमेशा एक समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्र से शुरू करते हैं। ज्यादातर दिनों में, मैंने बताई गई समय सीमा के दौरान, आपको GBPUSD पर 4-6 अवसर और EURUSD पर 4-6 अवसर मिलते हैं। इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों को ढूंढना मुश्किल नहीं है, और यदि आप इन क्षेत्रों का लाभ ले सकते हैं, तो 75 पिप्स हर दिन प्राप्त किए जाएंगे। सुरक्षित ट्रेडों पर जोर दिया गया है और केवल एकमात्र उपकरण जो मैं सटीक प्रवेश बिंदु पर उपयोग करता हूं वह है एमएसीडी बीबी टूल। बाद में इस उपकरण के बारे में अधिक जानकारी दैनिक लक्ष्य याद रखें आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए केवल दिन में 3 ट्रेडों का लाभ उठाने की ज़रूरत है समर्थन और विरोध मैं हमेशा समर्थन और प्रतिरोध व्यापार करना चाहता हूं, लेकिन एक व्यवस्थित तरीके से यह कैसे पता नहीं चला है। बहुत सारे लेख उपलब्ध हैं जो उच्च समय सीमा पर 2 या 3 दिन वापस जाने और फिर क्षैतिज रेखाएं खींचने की सलाह देते हैं। मैं खुद को या तो बहुत सी लाइनें जोड़ने या पर्याप्त लाइनें नहीं मिला चूंकि ये रेखाें बहुत ही व्यक्तिपरक थी इसलिए मुझे कभी भी यकीन नहीं था कि मैं सही काम कर रहा था। अब मैं उन लाइनों को आकर्षित करती हूं जिनके बारे में मुझे संदेह है कि अन्य लोगों का भी उपयोग किया जाएगा और इन्हें मेरा समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के रूप में उपयोग किया जाएगा। चूंकि कई व्यापारियों ने ये तथाकथित प्राकृतिक समर्थन और प्रतिरोध स्तर का इस्तेमाल किया है, इन स्तरों पर कारोबार काफी अधिक है और मेरी आँखों में मोटे तौर पर विदेशी मुद्रा में एक वॉल्यूम सूचक के बराबर है तो ये प्राकृतिक समर्थन और प्रतिरोध स्तर क्या हैं ये 1 हैं। दिन के उच्च बिंदु और कम बिंदु, अब तक 2. दैनिक धुरी और मध्य पिवट लाइन 3. मानसिकता के स्तर (50 और 00 के साथ समाप्त होने वाले स्तर और 50 से अधिक पिप्स फैलाना )। 4. फिबोनैक्की स्तर मैं व्यक्तिगत रूप से फिब स्तर का उपयोग नहीं करता, लेकिन मैं दूसरों का उपयोग करता हूं पिवोट्स, मध्य पायवोत्स और मनोवैज्ञानिक स्तर सभी सूचकों का इस्तेमाल करते हुए स्वचालित रूप से चार्ट में जोड़े जाते हैं (सभी संकेतकों के लिए लिंक जो मैं उपयोग करता हूं, पोस्ट के अंत में सूचीबद्ध होगा)। ऊंचा और चढ़ाव मैं मैन्युअल रूप से आकर्षित बस इससे पहले कि मैं व्यापार शुरू। दिन और जारी होने के रूप में इन्हें और लॉस को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है एमएसीडी बीबी संकेतक: यह केवल एक संकेतक है जो मैं उपयोग करता हूं, और यह एक उल्लेखनीय सूचक है। यदि सिस्टम आपकी रूचि पर निर्भर करता है तो मैं सुझाव देता हूं कि आप निम्न वेबसाइट पर जाएं और ट्यूटोरियल के माध्यम से अपनाएं। ट्यूटोरियल कई बार चलाएं ताकि आप पूरी तरह समझ सकें कि यह सूचक आपके लिए क्या कर सकता है। मुझे लगता है कि आप शायद आश्चर्यचकित हो गए हैं विदेशी मुद्रा व्यापार में सामान्य रूप से, औजारों की एक पूरी गुच्छा के बारे में काम करने का ज्ञान रखने के बजाय, एक उपकरण के साथ बेहद कुशल होने की सलाह दी जाती है। ट्यूटोरियल पर एमएसीडी बीबी प्रवृत्ति परिवर्तन अनुभाग पर विशेष ध्यान दें। बाजार में मौजूद सभी उपकरणों में से, एमएसीडी शायद सबसे धीमी गति से एक है यह कहते हुए कि एक बार इस उपकरण पर एक संकेत दिया गया है, यह सबसे विश्वसनीय साबित होता है मैंने जानबूझकर किसी भी चार्ट को पोस्ट नहीं किया है। इस थ्रेड का इरादा यह दिखाना नहीं है कि क्या सिस्टम आपके लिए अच्छा है या नहीं। बल्कि धागा को परिचय के रूप में करना है, और यदि आप चीजें जो मैं आप से पूछता हूं, तो आप खुद को प्रदर्शित कर सकते हैं कि क्या आपके लिए प्रणाली में संभावनाएं हैं। कार्य 1: बैक टेस्ट 3-5 दिनों के डेटा के बारे में। सप्ताह के किसी भी दिन यूरसड या जीबीपीयूएसडी के लिए 1 मिनट का चार्ट खोलें। फिर ग्रिड सूचक को संलग्न करें जो हर 50 पीपीएस (4 अंकों) के बीच क्षैतिज रेखा खींचता है जो कि 00 या 50 के साथ समाप्त होने वाले सभी स्तरों से अलग हो जाते हैं। चार्ट में ऑटो धुरी संकेतक संलग्न करें और 100 ईएमए और 20 ईएमए के लिए दो ईएमए डालें। तब ईएमए क्रॉसओवर सिग्नल का उपयोग करते समय 2 एएमए 20 ईएमए पार करने के लिए एक श्रव्य चेतावनी सेट करता है। यह एक चेतावनी है कि एक प्रवृत्ति परिवर्तन होने वाला है या एक नई प्रवृत्ति अभी शुरू हुई है। अकेले इस सिग्नल पर अपने व्यापार का आधार न रखें दिन के लिए उच्च और निम्न को चिह्नित करने के लिए क्षैतिज रेखाएं भी जोड़ने के लिए मत भूलें। अब जब आप अपने सभी समर्थन और प्रतिरोध लाइनों को सेटअप करते हैं, तो देखें कि 20 पाइप ट्रेडों कितने दिखाई देते हैं अभी आप रुचि नहीं रखते हैं कि आप व्यापार में प्रवेश करेंगे या नहीं, न ही आप कितने पीप बना सकते हैं पूरे अभ्यास, पाठक को समर्थन या प्रतिरोध पर मूल्य कार्रवाई को पहचानने के लिए है। इस अभ्यास से आपको हर दिन आने वाली व्यापारिक संभावनाओं को समझना चाहिए। आपके शुरुआती प्रयोग के लिए, मैंने उल्लेख किए गए समय सीमा के दौरान केवल चार्ट को देखें कार्य 2: मैं सूचीबद्ध वेब साइट पर ट्यूटोरियल करें खुद के लिए और बिक्री के लिए किसी उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करें ट्यूटोरियल के माध्यम से चले जाने से एक ही मुद्रा के साथ-साथ चार्ट को एक ओर खोलें और 2 चार्ट में 2 एमएसीडी बीबी सूचक जोड़ दें। डेटा अनुभाग में कुछ भी जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इस अभ्यास का मतलब है एमएसीडी कार्यवाही प्रदर्शित करना। चार्ट को जूम करें ताकि आप व्यक्तिगत मोमबत्तियों को पहचान सकें और फिर इस दूसरे सूचक के डेटा हिस्से को छोटा कर सकें, ताकि 2 एमएसीडी सभी चार्ट विंडो को ले सकें, एमएसीडी के लिए सेटिंग्स 38,120,20,1.1 (तेज एमएसीडी) और 144,233,20,1.1 (धीमा एमएसीडी)। अब एक ही समय सीमा के लिए कम से कम 3-5 दिनों का परीक्षण करें। जब वापस जांच बी बी डॉट्स क्या कर रहे हैं नोटिस। मैं एमएसीडी के 2 उदाहरणों का उपयोग क्यों करता हूं, अगले पोस्ट में समझाया जा सकता है, एमएसीडी बीबी एक्शन को समझने के लिए, आपको ट्यूटोरियल के माध्यम से जाना चाहिए। एक बार जब आप ट्यूटोरियल चलाते हैं और 2 कार्यों को पूरा करते हैं, तो आप बहुत अवसरों पर चकित होंगे या बिल्कुल प्रभावित नहीं होंगे। आप न्यायाधीश और जूरी हो व्यायाम की संपूर्ण स्थिति को याद रखें कि समर्थन और प्रतिरोध पर अपनी आंखें खोलना है और साथ ही साथ एक ही समर्थन और प्रतिरोध पर एमएसीडी बीबी क्या कर रहे हैं। मैंने आपको विशेष रूप से दो चार्ट खोलने के लिए कहा है, लेकिन मुझे यकीन है कि बहुत से लोग देखेंगे कि दोनों चार्ट को एक में जोड़ा जा सकता है यह बिल्कुल सही है, और जब आप लाइव ट्रेडिंग कर रहे हैं तो आप क्या करेंगे। हालांकि कार्य आपको एमएसीडी बी.बी. का अनुभव और समर्थन और प्रतिरोध पर मूल्य कार्रवाई का अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। मेरी अगली पोस्ट प्रविष्टि, निकास, लाभ लेना और रोकने के नुकसान के बारे में अधिक जानकारी में जाएगी और बहुत कुछ मैं इस धागा को पढ़ने वाले सभी लोगों के लिए एक प्रतिक्रिया चाहूंगा। अगर मुझे लगता है कि बहुत कम या कोई प्रतिक्रिया नहीं है तो दुख की बात है कि मैं अब और पोस्ट नहीं करूँगा। चाहे आप वास्तव में सिस्टम के बारे में क्या सोचते हैं, 2 कार्यों को सफल दिन के कारोबार के बारे में अच्छी जानकारी देना चाहिए। nexgent3Flash20Quiz। o20Flash. html हैप्पी रीडिंग

No comments:

Post a Comment